राशि के जरिये जानिए अपने अन्दर छुपे हुए दोष

Publish On: 14 Feb, 2020 02:17 PM | Updated   |   Pradeep  

राशि के जरिए हम लोगों के स्वभाव और व्यक्तित्व बारे में जान सकते है। वहीं राशि से लोगों की कमियां, खूबियां के बारे में भी पता लग जाता है। आज हम इस पोस्ट के जरिये राशि के अनुसार लोगों के अन्दर छुपे हुए दोष के बारे में बताने जा रहे हैं।

राशि के जरिये जानिए अपना दोष 

मेष 
मेष राशि के लोग बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं वह अपनी गलती जल्दी नहीं स्वीकारते हैं। जब तक उन्हें उस गलती से कोई भारी नुकसान ना उठाना पड़ जाए। 

वृषभ 
वृषभ जातक बहुत ज़िद्दी होते हैं, इस राशि के लोग काफी आलसी होते हैं और अपना सामान व्यवस्थित नहीं रखते हैं। 

मिथुन 
मिथुन राशि के जातक साहस-प्रिय नहीं होते हैं। इसके अलावा मिथुन जातक बिना सोचे समझे किसी भी चीज़ में हाथ डाल तो देते हैं लेकिन फिर थोड़ा ही भ्रम होते ही उस काम को बिना सोचे समझे अधूरा भी छोड़ देते हैं।

कर्क
कर्क राशि के जातकों का कोई अपना या कोई दोस्त भी यदि उनके विरुद्ध जाता है तो कर्क जातक उसकी भी उपेक्षा करने से नहीं चूकते हैं। 

सिंह 
सिंह राशि के जातक कई बार खुद अपने लिए परेशानियां बनाते हैं क्योंकि इन्हे वर्तमान से ज़्यादा भूत और भविष्य की बातों में आता है। सिंह जातकों को गुस्सा बहुत जल्दी और बहुत अधिक आता है।

और पढ़ें - Pulwama Attack: देश ने शहीदों को किया सलाम, CRPF ने लिखा- हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं

कन्या 
कन्या राशि के जातक काफी स्वार्थी किस्म के लोग होते हैं। इन्हे दूसरों का मज़ाक बनाने में बेहद आनंद मिलता है। इस राशि के लोगों में उतावलापन और जल्दबाज़ी बहुत होती है, जिसके चलते ये कई बार काम को ख़राब कर देते हैं।

तुला 
तुला राशि के जातक बेहद भावुक किस्म के होते हैं और कई बार उनकी भावुकता ही उन्हें धोखा दे जाती है। इस राशि के लोग अक्सर खुद को काफी छोटा समझने की भूल भी कर बैठते हैं।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के अंदर सबसे बड़ी कमज़ोरी तो यही होती है कि ये लोग अपने अन्दर के साहस का इस्तेमाल करने और सीधा हमला करने से डरते हैं। इस राशि के लोग बाहर से तो शांत नज़र आते हैं लेकिन इनके अंदर बदले की भावना हमेशा बनी रहती है।

धनु
धनु राशि के लोगों को बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है। इस राशि के लोगों को किसी भी तरह के पारिवारिक समबन्धों में कोई दिलचस्पी नहीं होती हैं। 

मकर 
मकर राशि के जातक बेहद चिड़चिड़े स्वभाव के होते हैं। साथ ही इनके व्यवहार में कुछ-कुछ उद्दण्डता भी पाई जाती है। किसी भी काम में जल्दबाज़ी इनका सबसे बड़ा अवगुण माना जाता है।

और पढ़ें - फिनाले में नए ट्विस्ट के जरिए चुना जाएगा बिग बॉस सीजन-13 का WINNER

कुंभ
कुंभ राशि के लोग कभी भी किसी एक के प्रति समर्पित होकर नहीं रह सकते हैं। एक समय के बाद इन्हें नए साथी की तलाश रहती ही है।

मीन 
मीन राशि के जातक आलसी स्वभाव के होते हैं। वहीं इसके अलावा किसी बात से डर, हद से ज्यादा भरोसा, और वास्तविकता से मुंह मोड़ना इनके अन्दर शुमार है।