इमरान खान ने ओसामा को बताया शहीद, कहा- मारे जाने पर दुनिया ने दी हमें गालियां

Publish Date: 26 Jun, 2020 10:28 AM   |   Shivalik  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान विवादों में आ गया है. उन्होंने गुरुवार को ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' करार दिया. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में साथ देकर पाकिस्तान को ‘शर्मिंदगी’ झेलनी पड़ी है.


बजट सत्र के दौरान इमरान खान ने संसद में कहा कि इस्लामाबाद को सूचित किए बिना ही अमेरिकी कमांडो पाकिस्तान में घुसे और ओसामा बिन लादेन की हत्या कर दी, उसके बाद से सभी ने पाकिस्तान को गालियां देना शुरू कर दिया. खान ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा अन्य देश है, जिसने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ दिया हो और उसके लिए उसे शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी हो. अफगानिस्तान में अमेरिका की असफलता के लिए साफ-साफ पाकिस्तान पर दोष मढ़ा गया.’’


 उन्होंने आगे कहा, ‘‘अमेरिकी कमांडो जब ऐबटाबाद में घुसे और उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मार दिया, शहीद कर दिया तो वो पल पूरी दुनिया में बसे पाकिस्तानियों के लिए शर्मिंदगी का था. उसके बाद पूरी दुनिया हमें गालियां देने लगी. हमारा सहयोगी हमारे देश में घुसा और बिना सूचना दिए उसने किसी को मार दिया जबकि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं.’’ आपको बता दें कि बिन लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स ने मार गिराया था.