मुकेश अंबानी बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति, 80.6 अरब डॉलर है कुल संपत्ति

Publish Date: 08 Aug, 2020 06:41 PM   |   Shivalik  

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है. इस साल मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में करीब 22 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स की अनुसार, मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति अब 80.6 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. हालांकि, इस बीच फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) की संपत्ति में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि अर्नाल्ट की संपत्ति में इस साल ​गिरावट का सबसे बड़ा कारण ग्राहकों द्वारा कम खर्च रहा है.

इस साल मुकेश अंबानी ने इन अरबपतियों को छोड़ा पीछे
पिछले महीने ही मुकेश अंबानी ने कई दिग्ग्ज अरबपतियों को संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ दिया था. इसमें टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक इलॉन मस्क (Elon Musk) और अल्फाबेट इंक के सह-संस्थापक सर्जी ब्रिन (Sergie Brin) और लैरी पेज (Larry Page) शामिल हैं. इसके अलावा मुकेश अंबानी ने संपत्ति के मामले में दिग्गज निवेश वॉरने बुफेट (Warren Buffet Net Worth) को भी पीछे छोड़ दिया है.

मार्च 2020 के बाद से ही अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के शेयरों में बड़ी तेजी दर्ज की गई है. शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 2,146 रुपये प्रति शेयर (RIL Share Price) पर बंद हुए. पिछले दिन के मुकाबले इसमें 0.56 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया.