Pulwama Attack: देश ने शहीदों को किया सलाम, CRPF ने लिखा- हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं

Publish On: 14 Feb, 2020 02:40 PM | Updated   |   Pradeep  

पिछले साल 14 फरवरी को पाकिस्तान ने एक नापाक हरकत को अंजाम दिया था। जिसकी वजह से भारत ने अपने 40 जवानों को खो दिया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज पहली बरसी है। वही इस मौके पर पूरा देश नम आंखों से अपने शहीद जवानों को याद कर रहा है। वहीं सीआरपीएफ ने भी अपने शहीद जवानों को याद किया । 

शुक्रवार को सीआरपीएफ ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।’ आगे लिखा गया,  'हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं। हम अपने भाईयों को सलाम करते हैं, जिन्होंने पुलवामा में देश के लिए जान दी। हम उनके परिवारों के साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़े हैं।’

और पढ़ें - 117 साल के बाद महाशिवरात्रि पर बनेगा ये दुर्लभ योग, व्रत-पूजा करने से होगा ये फायदा

पिछले साल जब ये हमला हुआ था तब भी सीआरपीएफ ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘हम भूलेंगे नहीं, हम बख्शेंगे नहीं। पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हम सलाम करते हैं और उनके परिवारों के साथ हैं। इस जघन्य अपराध का बदला लिया जाएगा’। 

और पढ़ें - Valentine Day Special: जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका ‘वेलेंटाइन डे’

आपको बता दें कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर यह हमला तब हुआ था जब यह जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। पुलवामा हमले का सेना ने बदला भी ले लिया है। सेना ने 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था।