वैलेंटाइन्स डे पर रतन टाटा ने शेयर की अपनी लव लाइफ,बताया क्यों नहीं हो पाई शादी!

Publish On: 14 Feb, 2020 02:57 PM | Updated   |   Shivani  

रतन टाटा एक ऐसा नाम जिसने युवाओं को बहुत इंस्पायर किया है। कॉलेज स्टूडेंट्स से लेकर नौकरी करने वाले युवा रतन टाटा को सबसे बड़ी इंस्पिरेशन मानते हैं। रतन टाटा भारत के दिग्गज उद्योगपति होने के साथ साथ देश की तमाम चीजों के प्रोडक्शन से जुड़े हैं। कई लोग रतन टाटा की जीवनी पढ़ते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं की रतन टाटा को एक जमाने में प्यार हुआ था और उससे शादी भी होने वाली थी लेकिन कुछ ऐसा हो गया की उनकी शादी नहीं हो पाई। 

इस वैलेंटाइन्स डे पर रतन टाटा अपनी ज़िंदगी के कई अनछुए पहलुओं को सामने लाए हैं। उन्होंने बताया है - ''लॉस एंजिल्स में कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने एक आर्किटेक्चर कंपनी में नौकरी शुरू की थी, वो बताते हैं कि वो साल 1962 दौर बहुत अच्छा था क्योंकि उन्हें किसी से प्यार हो गया था और वो उस लड़की से शादी करने ही वाले थे कि अचानक उन्हें खबर मिली की कि उनकी दादी की तबीयत ठीक नहीं थी इसलिए अचानक उन्‍हें वापस भारत आना पड़ा।''

और पढ़ें- KRK ने उड़ाई सारा और कार्तिक की फिल्म Love Aaj Kal की धज्जियां

उसी साल 1962 में भारत और चीन का युद्ध सामने आ गया रतन टाटा को उम्मीद थी कि वो लड़की भी उनके साथ भारत वापस आ जाएगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया क्योंकि भारत-चीन लड़ाई की वजह से उनके माता-पिता उस लड़की के इंडिया आने के फेवर में नहीं थे और इस तरह उनका ये रिश्ता बनते बनते टूट गया।

और पढ़ें- Valentines Day पर उर्वशी रौतेला ने शेयर किया एक प्यारा सा वीडियो

रतन टाटा ने ये भी बताया कि उनकी सोच उनके पिता से नहीं मिलती थी। उन्होंने बताया कि कि जब वो 10 साल के ही थे तभी उनके माता-पिता के बीच तलाक हो गया था और फिर उनका लालन पालन उनकी दादी ने ही किया। लेकिन जैसे-जैसे मैं और मेरे भाई बड़े हुए तो माता-पिता के तलाक की वजह से हम दोनों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी लेकिन फिर सब सही हो गया।