करीबी दोस्‍त का खुलासा, सेना के साथ ज्‍यादा समय बिताएंगे एमएस धोनी

Publish On: 17 Aug, 2020 10:43 AM | Updated   |   Shivalik  

करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने पर उनके दोस्त अरुण पांडे ने धोनी की ब्रांड वैल्‍यू के कम होने की बातों को खारिज करते हुए रविवार को कहा कि वह अब प्रादेशिक सेना के साथ अधिक समय बिताएंगे. पांडे ने कहा इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के 2022 तक टलने के बाद उन्हें पता था कि पूर्व कप्तान धोनी संन्यास कि घोषणा करेंगे लेकिन यह नहीं पता था कि ऐसा स्वतंत्रता दिवस के दिन ही होगा.

पांडे ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मुझे पता था कि वह जल्द ही ऐसा करेगें, लेकिन कब करेंगे यह नहीं पता था. वैसे भी यह उन्हें ही तय करना था. उन्होंने आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और फिर टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था. वह मानसिक रूप से मुक्त होने की सोच रहे होंगे. उन्होंने कहा कि चूंकि 15 अगस्त सेना के लिए विशेष दिन है, उन्होंने संन्यास के बारे में उस नजरिये से भी सोचा होगा. टी20 विश्व कप का स्थगित होना निश्चित रूप से इसकी एक वजह होगी क्योंकि उन्होंने इसके लिए योजना बनाई थी.

सेना के साथ बिताएंगे ज्‍यादा समय
प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर तैनात धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हारने के बाद, उन्होंने पैराशूट रेजिमेंट के साथ एक महीने से अधिक समय तक प्रशिक्षण लिया था. पांडे ने कहा कि एक बात सुनिश्चित है, वह सेना के साथ अधिक समय बिताएंगे. वह अपने वाणिज्यिक उपक्रमों और अन्य प्रतिबद्धताओं के लिए भी समय देगें. हम जल्द ही बैठेंगे और आगे का रास्ता तय करेंगे. ज्यादातर मामलों में संन्यास के बाद एक एथलीट की ‘ब्रांड वैल्यू’ कम हो जाती है, लेकिन पांडे ने जोर देकर कहा कि धोनी के साथ ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि विश्व कप के बाद से हमने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है. यह बढ़ता रहेगा, क्योंकि धोनी सिर्फ क्रिकेट के बारे में नहीं हैं, वह एक युवा आइकन हैं.

 
 

Fatal error: Maximum execution time of 30 seconds exceeded in /home/sbbtcdfh/public_html/hindi/system/libraries/Session/drivers/Session_files_driver.php on line 265

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Cannot call session save handler in a recursive manner

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data using user defined save handler. (session.save_path: /opt/alt/php73/var/lib/php/session)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: