कोच की बेटी से इश्क कर बैठे 'Mr. IPL', जानिए रैना-प्रियंका की दिलचस्प लव स्टोरी

Publish On: 10 Aug, 2020 12:08 PM | Updated   |   Shivalik  

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) इन दिनों मैदान पर उतरने की जोरदार तैयारियां कर रहे हैं. आईपीएल (IPL) के स्टार बल्लेबाज रैना मैदान पर विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हैं, लेकिन आज हम यहां उनके करियर के बारे में नहीं बल्कि उनकी प्रेम कहानी के बारे में आपको बताने आए हैं, जो किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की लव स्टोरी के बारे में.

सुरेश रैना और प्रियंका बचपन से ही एक दूसरे को जानते हैं. प्रियंका के पिता मुरादनगर में एक कॉलेज में टीचर थे. खबरों की मानें तो सुरेश रैना ने बचपन में प्रियंका के पिता सतपाल शर्मा से ही खेल की ट्रेनिंग ली थी. मुरादनगर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में रैना और प्रियंका के पिता साथ में काम करते थे और दोनों का परिवार उस फैक्ट्री में बने क्वाटर्स में रहता था, इसी कारण प्रियंका और सुरेश रैना के परिवार के बीच अच्छे संबंध थे. पड़ोसी होने के साथ-साथ रैना और प्रियंका के बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी. दोनों बड़े हुए तब पता चला कि दोनों के बीच दोस्ती से बढ़कर कुछ है.

सुरेश रैना टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने लगे और प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करने लगीं. खबरों की मानें तो उस वक्त प्रियंका की सैलरी लाखों में थी, मगर रैना से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी को ठोकर मार दी और वापस भारत आ गईं. रैना और प्रियंका के परिवार वालों को भी दोनों की शादी से कोई दिक्कत नहीं थी इसलिए वहां से आशीर्वाद मिलने में भी देर नहीं लगी और रैना ने साल 2015 में प्रियंका से पूरे रीति-रिवाज के साथ सात फेरे ले लिए.

आज शादी के 5 सालों बाद सुरेश रैना और प्रियंका दो बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं. रैना ने अपनी बेटी ग्रेसिया के नाम पर एक चैरिटी फाउंडेशन भी खोला है जिसमें वो गरीब बच्चों और माताओं की शारीरिक और मानसिक दिक्कतों को दूर करने का काम करते हैं. उनकी ये संस्था प्रेग्‍नेंसी के दौरान महिलाओं  को खाने-पीने के लिए जागरूक करने का काम भी करती है.