नोएडा में टिड्डी दल से बचाव के लिए बनी कमेटी, डीएम ने किसानों को दी सलाह

Publish Date: 29 May, 2020 12:01 PM   |   Shivalik  

उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्धनगर में टिड्डी दल के आक्रमण से फसलों की सुरक्षा के लिये जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने एक कमेटी का गठन किया और साथ इनके आक्रमण से किस तरह अपनी फसलों को बचाया जा सकता है इसके उपाय भी किसानों को विस्तृत रूप से बताए.

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी गौतम बुद्धनगर सुहास एल. वाई. ने जिले में टिड्डी दल के प्रकोप से फसलों की सुरक्षा के लिए टीम का गठन किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए जिसमें उन्होंने बताया, “उनके द्वारा टिड्डी दल से फसलों की सुरक्षा के लिए उपाय और रोकथाम की कार्यवाही समय रहते सुनिश्चित कर लें जिससे फसलों को टिड्डी दल के आक्रमण से बचाया जा सके.”  

जिलाधिकारी सुहास एल वाई. ने जिले के सभी किसानो से आह्वान करते हुए जानकारी दी है कि “टिड्डी दल मध्य प्रदेश के दतिया जिले से उत्तर प्रदेश के झांसी और सोनभद्र जिले में प्रवेश कर चुका है. वर्तमान में झांसी जनपद की मोट तहसील से होते हुए नोटा, सेंदरी गांव होते हुए परीछा डैम पहुंच चुका है वहीं दूसरी ओर राजस्थान में जनपद दौसा के सिकराई विकासखंड में इसकी लोकेशन प्राप्त हुई है, जोकि अनुकूल परिस्थितियों में आगरा जनपद में प्रवेश कर सकता है.”