कोरोना वायरस: अमेरिकी वायरस एक्सपर्ट ने दी अमेरिकियों को चेतावनी 

Publish Date: 13 Jun, 2020 06:07 PM   |   Aditi  

नई दिल्ली, 13 जून | कोरोना वायरस ने अमेरिका को पूरी तरह से जकड रखा है। व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर एंथोनी फौसी ने कोरोना काल के बीच में अमेरिकियों को एक चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार रैलियों में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें लिए यह खतरनाक साबित हो सकता है। यही नहीं उन्होंने यही सलाह ब्लैक लाइव्स मैटर और ट्रम्प विरोधी प्रदर्शनकारियों को भी दी है। 

एंथोनी फौसी ने कहा कि भीड़-भाड़ खतरा और जोखिम भरा है। उन्होंने रैली में शामिल होने वाले सभी लोगों से मास्क पहनने और हाथों की सफाई की सलाह दी है। एक इंटरव्यू में फौसी ने कहा, 'आप जानते हैं, यह उन लोगों के लिए एक खतरा है जो प्रदर्शन को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। यह उन लोगों के लिए भी एक खतरा है जो प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए यह एक जोखिम भरा काम है.' 

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने 19 जून को प्रचार रैलियों का ऐलान किया है। जिसे अमेरिका में जुनेथेनथ के रूप में जाना जाता है। जो गुलामी के अंत का प्रतीक है।  ट्रंप ने एक बयान में कहा, 'मैं उस दिन एक रैली कर रहा हूं, आप वास्तव में सकारात्मक होकर उत्सव के बारे में सोच सकते हैं.' ट्रंप ने आगे कहा, 'क्योंकि मेरे लिए एक रैली एक उत्सव है। यह एक दिलचस्प तारीख है।